Wednesday, October 16, 2024

Jailed Accused : जेल में बंद आरोपी की होटल में मौज, बच्चों को संभालता रहा प्रहरी, सस्पेंड

Raipur News : छत्तीसगढ़ में कस्टम मिलिंग घोटाले के आरोपी (Jailed Accused) रोशन चंद्राकर को पुलिस ने इलाज के बहाने बाहर निकाली और 5 घंटे तक होटल में रहने दिया। 2 अगस्त को दोपहर 12 से 5 बजे तक रोशन होटल वेनिंगटन में ही रहा। इस दौरान जेल प्रहरी लखन जायसवाल उसके बच्चों को बाहर घुमाता रहा। जेल प्रहरी को सस्पेंड कर दिया गया है।

ads1

आरोपी रोशन चंद्राकर जब अपनी पत्नी और बाकी लोगों से होटल में मिल रहा था उस दौरान जेल प्रहरी आरोपी के बच्चों को पंडरी सिटी सेंटर माल ले गया, खुद भी घूमता रहा। उसने वर्दी के ऊपर टीशर्ट पहन कर रखा था।

वहीं इस मामले की जानकारी DG जेल को मिलने के बाद उन्होंने रायपुर सेन्ट्रल जेल के अधिकारियों को फटकार लगाई है और आरोपी को जेल से बाहर ले जाने वाले जेल प्रहरी लखन जैसवाल को सस्पेंड कर है। DG जेल राजेश मिश्रा ने प्रदेश के सभी जेल अधीक्षकों को निर्देश दिया है कि इस तरह के मामले पर तत्काल कार्रवाई करें।

छत्तीसगढ़ के कस्टम राइस मिलिंग घोटाले में आरोपी (Jailed Accused) रोशन चन्द्राकर राइस मिलर्स एसोसिएशन का पूर्व कोषाध्यक्ष है। पद में रहते रोशन लेवी वसूलता और अफसरों को जानकारी देता था। जिन मिलर्स से कमिशन के रुपए नहीं मिलते उनका भुगतान रोक दिया जाता था। कारोबारियों के अनुसार, अफसरों को हर काम का पैसा देना पड़ता था।

 

Most Popular