Friday, October 18, 2024

Leopard Skin Seized : छत्तीसगढ़ में तेंदुए का शिकार, तेलंगाना में पकड़े गए दो तस्कर

Chhattisgarh News : तेलंगाना के मगुडनाम पुलिस ने सोमवार को तेंदुए की खाल (Leopard Skin Seized ) के साथ दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया। अपराधियों की पहचान छत्तीसगढ़ राज्य के बीजापुर जिले के वरदाली गांव के 31 वर्षीय निवासी दुर्गम पवन और बीजापुर जिले के लिंगपुर के 42 वर्षीय निवासी बाबर खान के रूप में की गई।

ads1

पूछताछ करने पर आरोपियों ने बताया कि पवन ने लगभग दो साल पहले बीजापुर जिले के बोदागुट्टा वन क्षेत्र में तेंदुए को मार डाला था। पुलिस ने वन्यजीव (संरक्षण) अधिनियम, 1972 के तहत दोनों के विरुद्ध उचित कार्रवाई के लिए जब्त तेंदुए की खाल को वन विभाग के अधिकारियों को सौंप दिया है।

वन क्षेत्र में छिपा कर रखा : सोमवार को तेलंगाना के मंचेरियल जिले में कोटापल्ली पुलिस ने छत्तीसगढ़ के दो शिकारियों को पकड़ा है, जिनके पास से एक तेंदुए की खाल (Leopard Skin Seized ) जब्त की है। पुलिस ने मीडिया को बताया कि पवन ने दो वर्ष पहले बीजापुर जिले के बोदागुट्टा वन क्षेत्र में एक तेंदुए को मार डाला था।

तब से उसने शिकार किए गए तेंदुए की खाल को वन क्षेत्र में छिपा दिया था। कुछ संभावित खरीदारों को तेंदुए की खाल बेचने के लिए अलग-अलग बाइक पर अपने साथी के साथ मंचेरियल आते समय पुलिस ने उसे पकड़ लिया।

Most Popular