Thursday, October 17, 2024

Baloda Bazar : अब एक काल पर घर बैठे अपनी शिकायत दर्ज करा सकेंगे लोग, टोल फ्री नंबर जारी

Baloda Bazar Latest News : छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार (Baloda Bazar) जिले में नवाचारी पहल के तहत आम जनता के समस्याओं, मांग के निराकरण, योजनाओं की जानकारी सहित सुझाव प्रदान करने के उद्देश्य से संपर्क +91-92018-99925 की स्थापना संयुक्त जिला कार्यालय में की गई है।

ads1

इसके माध्यम से अब जिलेवासियों को घर बैठे ही अपनी समस्याओं एवं सुझावों के निराकरण सहित योजनाओं से संबंधित जानकारी की सुविधा उपलब्ध होगी। कलेक्टर दीपक सोनी ने वीडियो कॉल के जरिए 5 गांव के ग्रामीणों से बातचीत कर संपर्क सुविधा केंद्र का संचालन प्रारंभ किया है।

कलेक्टर दीपक सोनी ने बताया कि जिले का कोई भी व्यक्ति +91-92018-99925 पर फोन करके अपनी शिकायत दर्ज करा सकता है। न केवल इसमें शिकायत बल्कि रूटीन में विभिन्न विभागों द्वारा विभागीय योजनाओं की जानकारी मुहैया करायी जायेगी।

इसके लिए बकायदा अधिकारी कर्मचारियों की विभागवार ड्यूटी भी लगायी गई है। जो भी शिकायतें दर्ज करायी जायेगी उनका लगातार मॉनिटरिंग करते हुए उन्हे दर्ज किया जा रहा है ताकि तेजी से समस्या का समाधान हो सके। उक्त सुविधा केवल कॉल के जरिए नहीं बल्कि वाट्सअप के माध्यम से भी किया जा सकता है।

(Baloda Bazar) कलेक्टर से सीधा संवाद करते हुए ग्राम कुम्हारी के ग्रामीणों ने गांव में जल जीवन मिशन के कार्य लम्बे समय से नहीं चलने के संबंध में जानकारी प्रदान की। जिस पर कलेक्टर ने शीघ्र ही निराकरण का आश्वासन दिया है। इसी तरह ग्राम बिनैका के ग्रामीणों ने फौती नामांतरण के कार्य नहीं होने भवन निर्माण के कार्य अधूरे होने की जानकारी कलेक्टर को दी है।

ग्राम जर्वे के ग्रामीणों ने अतिक्रमण संबंधित समस्याओं के बारे में अवगत कराया। कलेक्टर ने भी ग्रामीणों से पेयजल की समस्या, महिला स्व-सहायता समूह के कामकाज, विद्युत एवं रोड की समस्याओं के बारे में भी जानकारी ली। साथ ही साथ उन्होनें दस्तक अभियान से संबंधित जानकारी ग्रामीणों के साथ साझा किया।

Most Popular