Monday, October 14, 2024

India Vs Zimbabwe : तीसरा टी-20 आज, वर्ल्ड कप स्क्वॉड के संजू, यशस्वी और शिवम टीम से जुड़े

India Vs Zimbabwe 3rd T20 LIVE Score : भारत और जिम्बाब्वे (India Vs Zimbabwe) के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टी-20 सीरीज अभी 1-1 की बराबरी पर है। पहले मैच में जिम्बाब्वे ने टीम इंडिया को 13 रन से शिकस्त दी थी और फिर दूसरे टी-20 में भारतीय टीम ने जिम्बाब्वे 100 रन को हराकर हिसाब बराबर कर लिया। 10 जुलाई यानी आज दोनों टीमों के बीच तीसरा टी-20 खेला जाएगा।

ads1

BCCI ने पहले 2 टी-20 के लिए साई सुदर्शन, हर्षित राणा और जितेश शर्मा को रिप्लेसमेंट के तौर पर भेजा था। लेकिन इन तीनों में सिर्फ साई सुदर्शन को दूसरे टी-20 में मौका मिला था। अब वर्ल्ड कप सेलिब्रेशन के बाद शिवम दुबे, संजू सैमसन और यशस्वी जायसवाल टीम के साथ जुड़ गए हैं।

साथ ही उनके रिप्लेसमेंट साई सुदर्शन, हर्षित और जितेश भी टीम में शामिल हैं। ऐसे में कप्तान शुभमन गिल और कोच वीवीएस लक्ष्मण के लिए प्लेइंग इलेवन सिलेक्ट करना बिल्कुल भी आसान नहीं होने वाला है।

हरारे स्पोर्ट्स क्लब (India Vs Zimbabwe) में अब तक 43 टी-20 इंटरनेशनल मैच हुए हैं। जिसमें अब तक 24 मैच पहले बैटिंग करने वाली टीम ने जीते हैं। लेकिन यहां के 24 मैच में किसी भी टीम के कप्तान ने टॉस जीतकर बॉलिंग का फैसला लिया है। यहां टॉस जीतने के बाद मैच जीतने के चांस 53.7% है। हरारे की पिच दोनों बल्लेबाजों और गेंदबाजों के लिए फायदेमंद हैं। ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला कर सकती हैं।

दूसरे टी-20 में अपने बल्लेबाजी से 234 रन बनाने वाली भारतीय टीम (India Vs Zimbabwe) शानदार फॉर्म में हैं और तीसरे टी-20 में उसके जीतने के चांस 78% हैं। पिछले मैच में अभिषेक शर्मा की शानदार सेंचुरी के बाद अब सबकी निगाहें IPL के सुपरस्टार रियान पराग के ऊपर है। हरारे में कल के लिए कोई बारिश की संभावना हैं।

पॉसिबल प्लेइंग प्लेइंग-11
भारत : 
शुभमन गिल (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, अभिषेक शर्मा, ऋतुराज गायकवाड, रियान पराग, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, आवेश खान, मुकेश कुमार।

जिम्बाब्वे : सिकंदर रजा (कप्तान), वेसले मधवरे, इनोसेंट काइया, ब्रायन बेनेट, डायन मायर्स, जोनाथन कैंपबेल, क्लाइव मदांदे (विकेटकीपर), वेलिंगटन मसाकाद्जा, ल्यूक जोंगवे, ब्लेसिंग मुजरबानी और तेंदाई चतारा।

Most Popular