Monday, October 14, 2024

Rohit Sharma : जीत के बाद रोहित ने मैदान में गाड़ा तिरंगा, खाई मिट्टी

T20 World Cup 2024 : आखिरकार भारतीय टीम ने 2011 के बाद एक बार फिर से विश्वकप की ट्रॉफी उठाई है। कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका की टीम को फाइनल मुकाबले में 7 रन से हराकर विश्वकप का खिताब जीत लिया।

ads1

मैच में हार्दिक पांड्या ने जब आखिरी गेंद डाली तो रोहित शर्मा (Rohit Sharma) मैदान में लेट गए और खुशी से जमीन पर हाथ पटकने लगे। रोहित शर्मा अपने आंसू नहीं रोक पाए और उन्होंने विराट को गले लगाकर रोना शुरू कर दिया। इसके बाद हार्दिक पांड्या को गले लगाकर उन्हें चूम लिया।

इस ऐतिहासिक जीत के साथ ही कई ऐसे पल सामने आए जोकि यादगार बन गए और लोगों के दिल-दिमाग में हमेशा के लिए बैठ गए हैं। मैच में जीत के बाद रोहित शर्मा ने मैदान को चूमने के बाद मिट्टी खाई और इस पल को हमेशा के लिए यादगार बना दिया। मैच के बाद रोहित शर्मा भारत का तिरंगा मैदान में गाड़ते नजर आए। इसकी बेहद खास वजह है। दरअसल बीसीसीआई के सचिव ने बयान दिया था कि हम रोहित शर्मा की कप्तानी में बारबाडोस में भारत का झंडा गाडेंगे।

यही वजह है जब टीम इंडिया जीती तो रोहित शर्मा (Rohit Sharma) मैदान में तिरंगा गाडते नजर आए और इसके बाद वह जय शाह के साथ तस्वीर क्लिक कराते दिखे। रोहित ने जिस तरह से जय शाह के बयान को सच साबित किया, उससे पूरे देश में खुशी की लहर है।

इस विश्वकप में जीत के साथ ही विराट कोहली ने अपने टी20 करियर को अलविदा कह दिया। विराट कोहली ने कहा कि यह मेरा आखिरी टी20 विश्वकप था। जीत के बाद विराट रोहित शर्मा के गले लगे और काफी देर तक एक दूसरे के साथ गले लगकर इस पल को महसूस करते रहे। दोनों की आंखों में नमी थी।

 

 

 

 

 

Most Popular