Thursday, October 17, 2024

Liquor Shop Close : छत्तीसगढ़ में 2 दिन बंद रहेगी शराब दुकानें, आदेश जारी 

Liquor Shops Close in CG : छत्तीसगढ़ में 2 दिन शराब की दुकानें (Liquor Shop Close) बंद रहेंगी। लोकसभा चुनाव को देखते हुए शासन ने 5 से 7 मई तक ड्राई डे घोषित किया है। प्रदेश में लोकसभा चुनाव के तीसरे और अंतिम चरण में 7 सीटों के लिए 7 मई को मतदान होना है। इसे देखते हुए यह निर्णय लिया गया है।

ads1

मतदान से 48 घंटे पहले यानि 5 मई को शाम 5 बजे से 7 मई तक शराब दुकानें (Liquor Shop Close) बंद रहेगी। दुर्ग, बिलासपुर, जांजगीर चांपा, कोरबा, रायगढ़, सरगुजा लोकसभा क्षेत्र में 2 दिन का ड्राइ डे घोषित किया गया है। इस दौरान शराब का परिवहन भी बैन लगाया गया है। शराब के परिवहन करते पकड़े जाने पर कड़ी कार्रवाई भी की जाएगी।

बता दें कि तीसरे चरण की मतदान प्रक्रिया लगभग पूरी हो गई है. 7 मई को होने वाली वोटिंग की सुरक्षा में 20 हजार 200 जवानों को तैनात किया गया है. निर्वाचन आयोग ने दुर्ग, रायपुर, बिलासपुर, सरगुजा, जांजगीर, रायगढ़ और कोरबा लोकसभा क्षेत्रों में EVM- VVPAT मशीन की कमीशनिंग का काम पूरा कर लिया है. 15701 मतदान केंद्र बनाए गए हैं.

प्रदेश में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में 168 प्रत्याशी मैदान में हैं. इनमें 142 पुरुष व 26 महिला उम्मीदवार हैं. बता दें कि अब तक के हुए सभी चुनावों की तुलना में रायपुर और बिलासपुर लोकसभा सीट पर सबसे ज्यादा उम्मीदवार मैदान में हैं. तीसरे चरण का मतदान रायपुर, कोरबा, बिलासपुर, जांजगीर-चांपा, रायगढ़, दुर्ग और सरगुजा लोकसभा सीट में वोटिंग होनी है.

 

Most Popular