Tuesday, October 15, 2024

Accident News : कार रेसिंग इवेंट के दौरान ट्रैक से उतरी कार, 7 की मौत, 20 से ज्यादा घायल

Sri Lanka Accident News : श्रीलंका में एक कार रेसिंग इवेंट के दौरान बड़ा हादसा (Accident News)  हुआ है। यहां के सेंट्रल हिल्स में रविवार को एक कार रेस के दौरान एक कार ट्रैक से उतर गई। इसकी चपेट में आकर कम से कम सात लोगों की मौत हो गई और 20 से ज्यादा लोग घायल हो गए। अधिकारियों ने बताया कि यह हादसा फॉक्स हिल सुपर क्रॉस 2024 रेसिंग इवेंट के दौरान हुआ।

ads1

पुलिस के मीडिया प्रवक्ता डीआईजी निहाल थल्दुवा ने कहा कि सात मृतकों में रेस मार्शल और दर्शक शामिल थे। एक आठ साल की लड़की की भी हादसे में मौत हो गई है। दुर्घटना तब हुई जब दो रेस कारें नियंत्रण खो बैठीं और दर्शकों के एक समूह से टकरा गईं। घायलों को दियातालवा बेस अस्पताल ले जाया गया और फिलहाल उनका इलाज चल रहा है। इसके अलावा, गंभीर रूप से घायल तीन लोगों को बादुल्ला अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया।

राष्ट्रीय नववर्ष के अनुसार श्रीलंका सेना द्वारा आयोजित, ‘फॉक्सहिलसुपर क्रॉस 2024’ नामक रेस देखने के लिए एक लाख से अधिक प्रशंसक इकट्ठा हुए थे। यह दौड़ श्रीलंका के मध्य हाइलैंड्स में एक पूर्व गैरीसन शहर दियातलावा में आयोजित की गई थी, जहां सभी सैन्यकर्मी सैन्य प्रशिक्षण लेते हैं। नव वर्ष की छुट्टियों के मौसम के दौरान छुट्टियां मनाने वाले लोग सेंट्रल हिल्स में इकट्ठा होते हैं। जहां कार रेस और घुड़दौड़ जैसी कई प्रतियोगिताएं होती हैं।

श्रीलंकाई सेना ने आखिरी बार 2019 में ‘फॉक्सहिल’ रेस का आयोजन किया था, लेकिन देश भर में 2019 ईस्टर हमलों के बाद इसे अचानक रोकना पड़ा। यह दौड़ पांच साल बाद दोबारा आयोजित की जा रही थी, लेकिन घातक दुर्घटना के बाद रविवार को इसे फिर से निलंबित कर दिया गया।

Most Popular