Monday, October 14, 2024

Ms Dhoni : धोनी ने वो कर दिखाया जो उन्होंने 20 साल के करियर में नहीं किया

IPL 2024 Ms Dhoni : हेंद्र सिंह धोनी (Ms Dhoni) भले ही 42 साल के हो गए हैं लेकिन उनके बल्ले की धार अब भी बरकरार है. इस आईपीएल में तो धोनी ने अपने सभी आलोचकों के मुंह ही बंद कर दिए हैं. आईपीएल 2024 के 34वें मैच में धोनी ने कुछ ऐसा किया जो उन्होंने अपने पूरे 20 साल के करियर में कभी नहीं किया था.

ads1

लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी मैदान पर धोनी ने क्या खास किया ये आपको आगे बताएंगे लेकिन पहले जानिए कि कैसे माही ने लखनऊ सुपरजायंट्स के गेंदबाजों की धुनाई की. धोनी ने सिर्फ 9 गेंदों में नाबाद 28 रनों की पारी खेली. उनके बल्ले से 2 छक्के और 3 चौके निकले. उनका स्ट्राइक रेट भी 311.11 का रहा.

धोनी 18वें ओवर में क्रीज पर आए. मोईन अली का अहम विकेट गिरने के बाद धोनी ने 22 गज की पट्टी पर कदम रखा. धोनी ने आते ही पहली गेंद पर सिंगल लिया लेकिन दूसरी गेंद पर उन्होंने कमाल का चौका लगाया. इसके बाद धोनी ने मोहसिन खान की गेंद पर फाइन लेग एरिया में छक्का लगाया. धोनी ने ये छक्का स्कूप शॉट खेलकर लगाया था. धोनी को कभी इस तरह का शॉट खेलते हुए नहीं देखा गया लेकिन लखनऊ की फील्ड सेटिंग को भेदने के लिए इकाना स्टेडियम में उन्होंने ये शॉट खेल ही दिया.

धोनी ने 20वें ओवर में अपनी आक्रामकता और बढ़ाई. यश ठाकुर की आखिरी 4 गेंदों पर धोनी ने 2 चौके, एक छक्का लगाया. इस खिलाड़ी की तूफानी हिटिंग के दम पर चेन्नई ने आखिरी ओवर में 19 रन बटोर लिए. धोनी ने इस तरह चेन्नई को 176 के स्कोर तक पहुंचा दिया. बता दें धोनी का दूसरा छक्का 101 मीटर का था.

धोनी ने इस आईपीएल में पांच पारियां खेली हैं और उनके बल्ले से 87 रन निकले हैं. धोनी का स्ट्राइक रेट 255 से ज्यादा का है और उनके बल्ले से 8 छक्के और 7 चौके निकले हैं. बता दें धोनी अबतक इस टूर्नामेंट में आउट नहीं हुए हैं और उनके ये कैमियो चेन्नई की टीम के बेहद काम आ रहे हैं.

Most Popular