Monday, October 14, 2024

Kawasi Lakhma : PM मोदी पर विवादित टिप्पणी, कांग्रेस नेता के खिलाफ चुनाव आयोग पहुंची बीजेपी

CG NEWS : पीएम मोदी पर विवादित बयान को लेकर बीजेपी ने बस्तर लोकसभा प्रत्याशी कवासी लखमा (Kawasi Lakhma) के खिलाफ रायपुर में निर्वाचन आयोग से शिकायत की है। लखमा ने चुनाव-प्रचार के दौरान एक सभा में हलबी भाषा में कहा था कि कवासी लखमा जीतोड़, नरेंद्र मोदी ढोलतोर। यानी कवासी लखमा जीतेगा और नरेंद्र मोदी मरेगा, खेल खत्म, राम-राम।

ads1

इसी बयान को लेकर बुधवार को भाजपा महामंत्री संजय श्रीवास्तव, विधायक मोतीलाल साहू, भाजपा मीडिया प्रभारी अमित चिमनानी समेत अन्य नेता निर्वाचन कार्यालय से शिकायत करने पहुंचे।

प्रतिनिधि मंडल ने कहा कि प्रधानमंत्री के लिए बस्तर लोकसभा प्रत्याशी कवासी लखमा ने विवादित बयान दिया है। यह भड़काऊ और आचार संहिता का उल्लंघन हैI उनके खिलाफ बार-बार शिकायत के बावजूद भी कोई कार्रवाई नहीं हो पाई हैI

दरअसल, कवासी लखमा (Kawasi Lakhma) मंगलवार को चुनाव प्रचार के लिए बीजापुर जिले के कुटरू गए थे। दिनभर प्रचार के बाद वे शाम को जिला मुख्यालय लौट रहे थे। इसी बीच नैमेड गांव में उन्होंने ग्रामीणों से बातचीत करने चौपाल लगाई थी। बयान को लेकर मंत्री केदार कश्यप ने भी उन्हें छत्तीसगढ़ का राहुल गांधी कहा था।

भाजपा ने की यह मांग

  • बीजेपी ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से शिकायत कर बस्तर लोकसभा प्रत्याशी कवासी लखमा, बीजापुर के विधायक विक्रम मंड़ावी और कांग्रेस के अन्य पदाधिकारियों के खिलाफ FIR दर्ज करने की मांग की है।
  • कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा की उम्मीदवारी निरस्त की मांग की है।
  • कवासी लखमा के चुनाव प्रचार में रोक लगाने की मांग की है।

 

Most Popular