Thursday, October 17, 2024

RCB vs KKR : आईपीएल में आज उतरेगी विस्‍फोटक बल्‍लेबाजों की फौज…

IPL 2024 RCB vs KKR Match : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 में आज (29 मार्च) बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में बल्लेबाजों की फौज उतरने वाली है. ऐसे में यह मुकाबला (RCB vs KKR) भी हाईस्कोरिंग होने की पूरी उम्मीद है. दरअसल, इस मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की टीमें आमने-सामने होंगी.

ads1

RCB में बल्लेबाजों की लिस्ट विराट कोहली और कप्तान फाफ डु प्लेसिस से शुरू होती है, जो ग्लेन मैक्सवेल, कैमरन ग्रीन और रजत पाटीदार से होते हुए अनुज रावत, दिनेश कार्तिक और महिपाल लोमरोर पर आकर रुकती है. यह महास्कोर बनाने और उसे चेज करने का दम रखते हैं.

दूसरी ओर केकेआर (RCB vs KKR) टीम में धमाकेदार बल्लेबाजी की शुरुआत फिल साल्ट और सुनील नरेन करते हैं. इसके बाद मिडिल ऑर्डर में वेंकटेश अय्यर, कप्तान श्रेयस अय्यर और नीतिश राणा जिम्मेदारी संभालते हैं. उसके बाद रमनदीप सिंह, रिंकू सिंह और आंद्रे रसेल किसी भी मजबूत गेंदबाजी को ढेर करने का दम रखते हैं. दोनों ही टीमों के ये वो खिलाड़ी हैं, जो अकेले दम पर मैच का रुख पलटने की ताकत रखते हैं.

केकेआर (RCB vs KKR) का यह दूसरा मैच है. जबकि आरसीबी का तीसरा मुकाबला होगा. कोलकाता ने अपने पहले मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को 4 रनों से हराया था. जबकि आरसीबी ने इस सीजन का ओपनिंग मैच खेला था, जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने 6 विकेट से हराया था. आरसीबी ने अपना दूसरा मैच पंजाब किंग्स (PBKS) के खिलाफ 4 विकेट से जीता था.

दूसरी ओर बात करें तो चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच आम तौर पर सपाट और बल्लेबाजी के लिए अनुकूल रहती है. ऐसे में यह मुकाबला हाई स्कोरिंग हो सकता है, इसकी संभावना काफी बढ़ जाती है. पावरप्ले में बल्लेबाज खुलकर शॉट्स खेलते हैं.

इस पिच पर नई गेंद से तेज गेंदबाजों को सीम मूवमेंट मिलता है. यदि स्लो बॉलर्स की बात करें, तो वो इस पिच पर हमेशा महंगे साबित होते हैं. चिन्नास्वामी स्टेडियम की बाउंड्री छोटी है, जिससे चौके-छक्के ज्यादा लगते हैं.

Most Popular