Thursday, October 17, 2024

Kanwar Accident : हाईटेंशन लाइन से टकराया कांवड़ियों का डीजे, दर्दनाक हादसे में 5 की मौत, कई झुलसे

Meerut Kanwar Camp : यूपी के मेरठ में कांवड़ ले जा रहे कांवड़ियों के ऊपर हाईटेंशन तार (Kanwar Accident) टूटकर गिरने से बड़ा हादसा हुआ. इस दर्दनाक हादसे में 5 की मौत हुई है और कई लोगों के झुलसने की खबर है. जानकारी के अनुसार मेरठ परीक्षितगढ़ मार्ग स्थित गांव राली चौहान के सामने लगे कांवड़ शिविर के ऊपर हाईटेंशन तार टूट कर गिरा जिसमें कुछ कांवड़ियों के झुलसने की सूचना है. सभी को इलाज के लिए अस्पताल रेफर किया गया है. मेरठ जिलाधिकारी दीपक मीणा ने 5 लोगों के मौत की पुष्टि की है.

ads1

हाईटेंशन लाइन (Kanwar Accident) से कांवड़ियों का डीजे टकराया था और अब इस हादसे के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने कांवड़ियों के साथ मिलकर सड़क पर जाम लगाया है. यह घटना भावनपुर में किला रोड पर राली चौहान गांव की है. हाईटेंशन लाइन से कांवड़ियों का डीजे टकराया है और करंट फैलने से कई कांवड़ियों की झुलसने की खबर सामने आई. इसके साथ ही कई कांवड़ियों की मरने की भी खबर है, जिसमें मरने वालों में महेंद्र पिता का नाम कमल सैनी, पप्पू पिता का नाम सुरेश, हिमांशु पिता का नाम सुरेश और लक्ष्मी पिता का नाम भागीरथ हैं.

हरिद्वार से कांवड़ लेकर आ रहे शिव भक्त बताया कि कांवड़ गांव में एंट्री करते ही बिजली (Kanwar Accident) की वजह से एक दो घंटे बाहर खड़ी रही और जेई से बात की गई. फिर पता चला कि लाइन कट गई है लेकिन जैसे ही कांवड़ आगे चली तो कांवड़ में करंट उतरने लगा. ट्रैक्टर ट्रॉली में करंट उतरने से कई लोग झुलस गए और कई की मौत हो गई. घायलों को इलाज के अस्पताल भेजा गया है. यह बच्चे राली चौहान गांव के ही रहने वाले हैं. इसके साथ ही एक युवक ने कहा कि कि 11 हजार की लाइन कांवड़ डीजे से टच होने से हादसा हुआ है और यह जेई की लापरवाही है. वहीं पुलिस ने इस हादसे को लेकर कहा राली चौहान गांव में हरिद्वार से कांवड़ लेकर आ रहे थे, 11 हजार की लाइन से उनका डीजे टकराया.

Most Popular