Friday, October 18, 2024

Korba News : 21 लाख दहेज मांगने पर टूटी शादी, दूल्हा समेत चार आरोपी फरार, पिता हुआ गिरफ्तार

कोरबा. झारखंड में रहने वाले एक परिवार ने दहेज में 12 लाख रूपए देने की शर्त पर युवती से रिश्ता तय कर लिया.यह रकम लेने के बाद भी उनकी दहेज की भूख कम नहीं हुई. वे शादी से इंकार करने की धमकी देते हुए रकम की उगाही करते रहे. जब 21 लाख रूपए देने के बाद भी दहेज लोभियों की मांग कम नहीं हुई तो पीड़ित परिवार ने पुलिस में शिकायत दर्ज करा दी. मामले में पुलिस ने पिता-पुत्र को गिरफ्तार किया है, जबकि दूल्हा सहित चार आरोपी फरार हैं. उनकी तलाश की जा रही है.दरअसल कोतवाली क्षेत्र में एक परिवार निवास करता है. इस परिवार की बेटी के लिए झारखंड के धनबाद जिलांतर्गत सुभाष नगर गोमो थाना हरिहरपुर में रहने वाले कुछ लोग रिश्ता लेकर पहुंचे थे. उन्होंने युवती के परिजनों से बतौर दहेज 12 लाख रूपए की मांग की. उनके हामी भरने पर परिवार ने अपने बेटे विकास सिंह का रिश्ता युवती से तय कर लिया. बातचीत के मुताबिक पीड़ित परिवार ने दहेज की रकम परिवार को दे दिया. यह रकम हाथ आने के बाद भी दहेज लोभियों की मांग कम नही हुई. उन्होंने रिश्ता तोड़ देने की धमकी देते हुए दहेज की रकम को बढ़ाना शुरू कर दिया.

ads1

पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा
युवती की परिजन किश्त दर किश्त उनकी मांग को पूरा करते रहे. जब दहेज की रकम 21 लाख पहुंच गया इसके बावजूद परिवार ने रकम की मांग करते हुए रिश्ता तोड़ दिया तो युवती के भाई ने थाना पहुंचकर मामले की शिकायत कर दी. मामले में पुलिस ने अपराध पंजीबद्ध कर जांच पड़ताल शुरू की. इस दौरान दहेज लोभियों की करतूत उजागर हो गया. मामले की गंभीरता को देखते हुए जिला पुलिस अधीक्षक यू उदयकिरण ने आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश जारी कर दिए. उनके निर्देश एएसपी अभिषेक वर्मा व सीएसपी विश्व दीपक त्रिपाठी के मार्गदर्शन तथा नगर कोतवाल रूपक शर्मा के नेतृत्व में टीम झारखंड रवाना की गई.

ट्रांजिट रिमांड पर आरोपियों को लाया गया कोरबा
पुलिस की टीम ने भारी मशक्कत मे बाद कथित दूल्हा विकास सिंह के पिता अशोक कुमार सिंह 59 वर्ष और उसके भाई राकेश सिंह 31 वर्ष को गिरफ्तार कर लिया. उन्हें झारखंड स्थित न्यायालय में पेश करते हुए ट्रांजिट रिमांड पर कोरबा लाया गया. जहां दोनों आरोपियों को धारा 420,384,34 व 5 दहेज प्रतिषेध अधिनियम के तहत कार्रवाई करते हुए कोर्ट में पेश किया गया. मामले में कथित दूल्हा विकास सिंह के अलावा सुभाष सिंह, सावित्री प्रसाद व अयोध्या सिंह फरार है, जिनकी तलाश की जा रही है.

.

 

Most Popular