Wednesday, October 16, 2024

छत्तीसगढ़ पीएससी ने जारी किया असिस्टेंट इंजीनियर भर्ती परीक्षा की उत्तर कुंजी

जॉब डेस्क। छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग/CGPSC ने हाल ही में आयोजित किए गए राज्य इंजीनियरिंग सेवा, 2021 के तहत असिस्टेंट इंजीनियर भर्ती परीक्षा की उत्तर कुंजी/ CGPSC AE Answer Key को जारी कर दिया है। उत्तर कुंजी अब आयोग की पोर्टल पर उपलब्ध है। जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे, वे परीक्षा की उत्तर कुंजी को छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट psc.cg.gov.in पर जाकर चेक और डाउनलोड कर सकते हैं।

ads1
इस तारीख को हुई थी परीक्षा : छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग की ओर से असिस्टेंट इंजीनियर भर्ती परीक्षा का आयोजन बीते रविवार, 28 अगस्त, 2022 को किया गया था। परीक्षा राज्य के विभिन्न शहरों में निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर दो पाली में आयोजित की गई थी। अब इसकी उत्तर कुंजी भी जारी कर दी गई है।

आपत्ति दर्ज कराने की सुविधा : CGPSC की ओर से जारी की गई असिस्टेंट इंजीनियरिंग भर्ती परीक्षा की उत्तर कुंजी अंतरिम है। इस पर आपत्ति दर्ज कराने की सुविधा उपलब्ध है। जो भी उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हुए थे, वे उत्तर कुंजी पर आपत्ति दर्ज करा सकते हैं। आयोग ने इसके लिए 05 सितंबर तक का समय दिया है। दर्ज कराई गई आपत्तियों पर समीक्षा के बाद आयोग की ओर से एक अंतिम उत्तर कुंजी भी जारी की जाएगी। इसी पर परिणाम भी आधारित होंगे।

इतने पदों पर है भर्ती : छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग के द्वारा असिस्टेंट इंजीनियरिंग भर्ती परीक्षा के माध्यम से कुल 83 रिक्त पदों पर योग्य उम्मीदवारों का चयन किया जाना निर्धारित किया गया है। उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और साक्षाात्कार के माध्यम से किया जाएगा। चयनित उम्मीदवारों को असिस्टेंट इंजीनियर के पदों पर नियुक्ति दी जाएगी।

Most Popular