Thursday, October 17, 2024

Gas Leakage In Well : छत्तीसगढ़ में कुएं में गैस रिसाव, 3 लोगों की मौत

Bemetara News : छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले में पुराने कुएं में जहरीली गैस का रिसाव होने से 3 लोगों की मौत (Gas Leakage In Well) हो गई। तीनों लोग बोर चेक करने के लिए कुएं के अंदर उतरे थे, लेकिन वहां से जिंदा नहीं लौटे। दुर्ग से पहुंची SDRF की टीम ने तीनों शवों को कुएं से बाहर निकाला। पूरा मामला चंदनु थाना क्षेत्र के कुआं गांव का है।

ads1

SDRF के मुताबिक गांव नवागढ़ तहसील से 10 किलोमीटर दूर स्थित है। यहां के पूर्व सरपंच परस साहू के खेत में एक पुराना कुआं है। उन्होंने खेत को गांव के आत्माराम साहू (55 साल) को अधिया में दे रखा था।

जानकारी के मुताबिक कुएं में लगे बोर को फिट करने के लिए और उसकी केसिंग पाइप को बांधने के लिए आत्माराम 27 जुलाई की सुबह लगभग 11.30 बजे कुंआ में उतरा था, जो कुएं से वापस नहीं लौटा। 15 से 20 मिनट गुजर जाने के बाद भी जब वह बाहर नहीं आया तो पड़ोसी रामकुमार ध्रुव (45 वर्ष) और राकेश साहू (25 वर्ष) ने कुएं में झांककर देखा।

इसके बाद वह दोनों कुएं में उतरे, लेकिन वो भी वापस ऊपर नहीं आए। जैसे ही इसकी जानकारी ग्रामीणों को हुई तो वहां भीड़ लग गई। सूचना पाकर वहां पुलिस पहुंची और इसके बाद दुर्ग से SDRF की टीम को बुलाया गया।

लोगों ने बताया कि 15 दिन पहले इसी कुएं में पंप निकालने के लिए आत्माराम साहू उतरे थे, लेकिन उस समय गैस का रिसाव (Gas Leakage In Well) नहीं हुआ। पंप निकालकर वह सुरक्षित बाहर आ गए थे। अचानक 15 दिन बाद ना जाने ऐसा क्या हुआ कि कुएं से इतनी जहरीली गैस निकली की तीन लोगों की मौत हो गई।

इन लोगों की हुई मौत

  1. आत्माराम साहू पिता परदेशी साहू (55)
  2. राकेश साहू पिता बाबूलाल साहू (25)
  3. रामकुमार ध्रुव पिता रामलाल (45)

 

 

Most Popular