Monday, October 14, 2024

Rainfall Alert : कल हालिडे से लौटेगा मानसून, रायगढ़ समेत इन जिलों में होगी झमाझम बारिश

Mousam News : छत्तीसगढ़ में मानसून 23 जून से पूरे प्रदेश में एक्टिव हो गया है. प्रदेश के कई जिलों में हल्की से मध्यम वर्षा होने के साथ ही कुछ जगहों पर भारी बारिश भी हुई. लेकिन 24 और 25 जून को मानसून की एक्टिविटी थमी रही. मौसम विभाग का कहना है कि अब यह 26 जून के बाद फिर सक्रिय होगा. इससे प्रदेश के कई जिलों में झमाझम बारिश होगी.

ads1

छत्तीसगढ़ मौसम विभाग के मुताबिक, 26 जून यानी बुधवार से मानसून की एक्टिविटी फिर बढ़ेगी. इस दौरान पूरे प्रदेश भर में भारी वर्षा होने के आसार हैं. फिलहाल, सिनोप्टिक सिस्टम की वजह से छत्तीसगढ़ में मानसून की एक्टिवटी डाउन हो गई है. छत्तीसगढ़ मौसम विभाग के मुताबिक, “दक्षिण पूर्व राजस्थान से उतरी बांग्लादेश तक एक ट्रफ बना हुआ है, जो कि समुद्र तल से 0.9 किलोमीटर की ऊंचाई पर स्थित है. यह मध्य प्रदेश, बिहार और पश्चिम बंगाल से होकर गुजर रही है. 26 जून से मानसून की एक्टिविटी फिर बढ़ जाएगी.

छत्तीसगढ़ में 23 जून तक मानसून पूरे प्रदेश में सक्रिय हो चुका था, लेकिन अब इसकी रफ्तार फिलहाल कम हो गई है. छत्तीसगढ़ में 26 जून से मानसून की गतिविधियां बढ़ने और भारी बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक 26 जून को मौसम विभाग ने पेंड्रा, बिलासपुर, रायगढ़, मुंगेली, कोरबा और जांजगीर जिले में हैवी रेन फॉल का यलो अलर्ट जारी किया है. इसी तरह 27 जून को गरियाबंद, धमतरी, रायगढ़, बलरामपुर, जशपुर, सरगुजा, बस्तर, कोंडागांव और कांकेर जिले में हैवी रेन फॉल का यलो अलर्ट जारी किया गया है.

Most Popular