Wednesday, October 16, 2024

NOTA Record In Indore : दिलचस्प मुकाबला! इस सीट पर बीजेपी को ‘नोटा’ से कड़ी टक्कर

Indore Loksabha Chunav Result :लगता है इंदौर लोकसभा सीट पर इस बार बीजेपी का मुकाबला नोटा कर रहा है. सुबह 11 बजे तक हुई काउंटिंग के मुताबिक नोटा को 63586 वोट मिल चुके थे. इसे देखते हुए लगता है कि देश में इंदौर (NOTA Record In Indore ) नोटा के मामले में बड़ा रिकॉर्ड बनाने की ओर अग्रसर है.

ads1

बता दें कि इंदौर सीट से कांग्रेस प्रत्याशी ने ऐन मौके पर नामांकन वापस ले लिया था और बीजेपी ज्वाइन कर ली थी. इस धोखेबाजी से इंदौर में कांग्रेस में आक्रोश फैल गया. कोई उपाय न देखते हुए कांग्रेस ने विरोधस्वरूप नोटा को वोट करने की तगड़ी मुहिम चलाई. काउंटिंग में इसका असर देखने को मिल रहा है.

देश में नोटा (NOTA Record In Indore ) के पक्ष में सर्वाधिक वोट अब इंदौर के नाम होने वाले हैं. 2019 के लोकसभा चुनाव में बिहार के गोपालगंज में मतदाताओं ने नोटा के पक्ष में 51607 वोट दिए थे. अब इंदौर में भाजपा उम्मीदवार शंकर लालवानी और नोटा के बीच जारी प्रतिस्पर्धा के बीच आठवें राउंड में इंदौर के मतदाताओं ने नोटा के पक्ष में 63586 वोट दिए हैं, जो अब तक के मतदान रिकॉर्ड में सर्वाधिक है. रुझानों को देखकर लग रहा है कि नोटा को मिलने वाले वोट एक लाख से ऊपर भी जा सकते हैं. कांग्रेसी अब यही देखकर यहां खुश हो रहे हैं.

कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय कांति बम द्वारा ऐन मौके पर नामांकन वापस लेकर बीजेपी ज्वाइन करने से इंदौर में कांग्रेसियों के अलावा आम जनता में भी गलत मैसेज गया. यहां तक कि बीजेपी की वरिष्ठ नेत्री सुमित्रा महाजन ने भी इस प्रकार की गतिविधि का विरोध किया था. कई सामाजिक संगठनों ने भी इसका विरोध कर नाराजगी जताई थी. सुमित्रा महाजन को कई वरिष्ठ नागरिकों ने फोन करके अपने दिल की बात बताई थी कि वे लोग भले ही अब तक बीजेपी को वोट देते आए लेकिन इस बार नोटा को वोट देंगे.

 

Most Popular