Tuesday, October 15, 2024

Bemetara Factory Blast Politics : लोगों के चिथड़े उड़ गए, अब तक एफआईआर नहीं फिर ये विष्णु का सुशासन कैसा!

Raipur News : सूबे की बीजेपी सरकार प्रदेश में विष्णु का सुशासन के नाम पर खुद को प्रचारित करती है, लेकिन राज्य के बेमेतरा जिले के बारूद फैक्ट्री (Bemetara Factory Blast Politics) में हुए धमाके के मामले में तीन दिन बाद भी दोषियों पर एफआईआर तक दर्ज नहीं करना सुशासन पर ही सवाल खड़ा कर रहा है।

ads1

8 लोग अभी तक लापता है, कई लोगों के चिथड़े तक उड़ गए और राज्य सरकार फैक्ट्री मालिक (Bemetara Factory Blast Politics) को गिरफ्तार करना तो दूर मामले की लीपापोती करने में लग गई है। यहां तक की पीड़ित परिवार को न्याय के लिए फैक्ट्री के बाहर धरने पर बैठना पड़ रहा है। ऐसे में राज्य में किस प्रकार और किस तरह का बीजेपी की सरकार विष्णु का सुशासन चला रही है? इस पर अब पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने भी सवाल खड़े कर दिए हैं।

छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले के पिरदा गांव स्थित स्पेशल ब्लास्ट लिमिटेड फैक्ट्री में हुए धमाके को लेकर पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने सोशल मीडिया साइट x पर पोस्ट कर लिखा है कि बेमेतरा ब्लास्ट, किसकी गारंटी और किसके सुशासन में गुनहगारों को संरक्षण दिया जा रहा है। सत्ता के किस करीबी को बचाने का प्रयास? जवाब तो देना होगा।

बता दें ब्लास्ट को 2 दिन से ज्यादा बीत चुके हैं, इसके बावजूद अब तक लापता लोगों की संख्या स्पष्ट नहीं है। इसे लेकर ही भूपेश बघेल ने बीजेपी सरकार से 5 सवालों का जवाब मांगा है। प्रशासन केवल 8 मजदूरों के लापता होने की बात कह रहा है। जबकि ग्रामीणों का कहना है कि संख्या इससे कहीं ज्यादा है।

ये है सरकार से भूपेश के 5 सवाल

  1. 48 घंटे बाद भी घटना की अब तक FIR क्यों नहीं?
  2. क्या प्रशासन ने फैक्ट्री प्रबंधन से पूछा है कि घटना वाले दिन कितने मजदूर वहां काम पर गए थे?
  3. अब तक कितने मजदूर लापता हैं क्योंकि प्रशासन के 8 लोगों के दावे को तो ग्रामीण नकार रहे हैं।
  4. क्षमता से अधिक रखी विस्फोटक सामग्री को क्यों निकाला जा रहा है? जांच में विस्फोटक सामग्री की क्या मात्रा दर्ज की जाएगी?
  5. प्रशासन ने मृतकों के परिजनों को जो मुआवज़ा देने की घोषणा की है उसे तो लेने से ग्रामीणों ने इनकार कर दिया है। क्या प्रशासन मुआवजा बढ़ाएगा?

सवालों के जवाब तो देने होंगे : इस दिल दहलाने वाली घटना में मृतकों के शरीर के चिथड़े उड़ गए हैं। शरीर के अंगों को पॉलीथिन में जमा करके DNA जांच के लिए भेजा गया है लेकिन इतने भयावह हादसे के बाद अब तक FIR दर्ज नहीं हुई है। सवालों के जवाब तो देने होंगे।

 

 

 

Most Popular