Thursday, October 17, 2024

Gunpowder Factory Blast : बारूद फैक्ट्री में ब्लास्ट, 6 घायल रायपुर रेफर, मलबा हटाने का काम जारी

Bemetara News : छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले में स्थित एक बारूद फैक्ट्री (Gunpowder Factory Blast) में बड़ा धमाका हुआ है। ब्लास्ट में 10 से 12 लोगों के मरने और कई के घायल होने की खबर है। बताया जा रहा है कि मलबे में कई लोग दबे हो सकते हैं। घटना बेरला ब्लॉक के ग्राम बोरसी स्थित स्पेशल ब्लास्ट लिमिटेड बारूद फैक्ट्री की है। फैक्ट्री में 800 से ज्यादा लोग काम करते हैं।

ads1

रायपुर के मेहाकारा अस्पताल में 7 लोगों को लाया गया है, जिसमें एक की मौत हो गई। वहीं 6 लोगों का इलाज चल रहा है। इसके अलावा नजदीकी अस्पताल में भी कई लोगों को भर्ती कराया गया है।

बेमेतरा कलेक्टर रणबीर शर्मा ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि, एसडीआरएफ की टीम को भी बुलाया गया है। मलबा हटाने का काम शुरू हो रहा है। घटना का कारण अभी नहीं पता चल पाया है यह जांच का विषय है। विस्फोटक फैक्ट्री थी केमिकल्स यहां थे ही, लेकिन किन कारणों से ब्लास्ट हुआ यह बताना अभी मुश्किल होगा। फैक्ट्री के संचालकों से भी हम बातचीत कर रहे हैं श्रमिकों की जानकारी ली जा रही है।

कलेक्टर ने कहा कि जितने भी कर्मचारी यहां काम कर रहे थे उनको निकालने का काम भी पूरा हो गया है। जो ग्रामीण प्रदर्शन कर रहे थे उन्हें भी समाझाइश दी गई है। प्रशासन की टीम के साथ मेडिकल टीम भी मौजूद है। 3-4 घंटे में पूरी स्थिति साफ हो पाएगी।

फैक्ट्री में ब्लास्ट (Gunpowder Factory Blast) को लेकर डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने कहा कि पुलिस अधीक्षक से बात कर घटना की जानकारी ली जा रही है। प्रशासन और पुलिस घटना स्थल पर है। मृतकों की संख्या पर कहा कि, ईश्वर से प्रार्थना है कम से कम जनहानि हो। फिलहाल बचाव कार्य और जांच जारी है। बचाव कार्य होने के बाद ही स्थिति क्लियर हो पाएगी।

 

Most Popular