Tuesday, October 15, 2024

CG Coal Scam : निलंबित महिला आईएएस के भाई को ईओडब्ल्यू की टीम ने खेत में दौड़ा दौड़ा कर पकड़ा

EOW Arrest IAS Ranu Sahu Brother : छत्तीसगढ़ कोयला घोटाला (CG Coal Scam) मामले में EOW की टीम ने निलंबित IAS रानू साहू के भाई को हिरासत में लिया है। बताया जा रहा है कि EOW के अफसर पीयूष साहू को घर से भागते वक्त दौड़ाकर पकड़े हैं। इस दौरान EOW की करीब 7-8 लोगों की टीम मौजूद थी।

ads1

जानकारी के मुताबिक गरियाबंद जिले के पांडुका गांव से EOW की टीम ने पीयूष को हिरासत में लिया है। ग्रामीण बताते हैं कि गांव में एक अनजान व्यक्ति कई दिनों से निगरानी कर रहा था। जब शुक्रवार को पीयूष घर पहुंचा तो अचानक 1-2 घंटे के अंदर 7-8 लोग गाड़ी से पहुंचे और घर की घेराबंदी कर दी।

जानकारी के मुताबिक पीयूष को जैसे ही इसकी भनक लगी, तो वह घर से पिछले हिस्से से दीवार फांदकर भागने लगा। इस दौरान EOW की टीम करीब आधे घंटे तक पीयूष को खेत ही खेत दौड़ाती रही। भागम-भाग के बाद शाम करीब 5 बजे EWO की टीम ने पीयूष को पकड़ लिया।

बताया जा रहा है कि EOW ने पूछताछ के लिए पेश होने पीयूष को नोटिस भेजा था, लेकिन पीयूष नोटिस का जवाब नहीं दे रहा था। इसके बाद EOW ने प्लानिंग के साथ उसे पकड़ लिया।

कोयला घोटाला केस में EOW को रानू साहू और सौम्या चौरसिया की रिमांड मिल गई है। दोनों को प्रोडक्शन वारंट पर लेकर EOW की टीम रायपुर स्पेशल कोर्ट पहुंची थी। यहां टीम ने 15 दिन की रिमांड मांगी थी हालांकि कोर्ट से 4 दिन की ही रिमांड मिली है।

EOW अब 27 मई तक दोनों से कोयला घोटाला (CG Coal Scam) केस में पूछताछ करेगी। इससे पहले तक निलंबित IAS रानू साहू और सौम्या चौरसिया रायपुर सेंट्रल जेल में बंद थीं।

ED ने छत्तीसगढ़ में जांच के बाद 540 करोड़ के कोल लेवी स्कैम का खुलासा किया था। इसमें IAS रानू साहू के अलावा IAS समीर विश्नोई, सौम्या चौरसिया, जेडी माइनिंग एसएस नाग और कारोबारी सूर्यकांत तिवारी को गिरफ्तार किया गया।

 

 

 

Most Popular