Thursday, October 17, 2024

IPL 2024 Playoffs : आईपीएल 2024 का आज एक फाइनलिस्ट होगा तय, Kkr और Srh की होगी भिड़ंत

SRH vs KKR : आईपीएल-2024 का काउंट डाउन शुरू हो चुका है। लीग स्टेज खत्म हो गया। चार टीमें नॉकआउट ।(IPL 2024 Playoffs) में जगह बना चुकी हैं। पांच दिन बाद यानी 26 मई को 17वें सीजन का ग्रैंड फाइनल खेला जाएगा। आज उस खिताबी मुकाबले की पहली टीम तय हो जाएगी।

ads1

अहमदाबाद में आज पहला क्वॉलिफायर खेला जाएगा, जीतने वाली टीम सीधा फाइनल में पहुंचेगी। हारने वाली टीम को एक और मौका मिलेगा। आमने-सामने कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) और सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) जैसी सीजन की दो टॉप टीम हैं।

टूर्नामेंट में केकेआर बेहतरीन फॉर्म में रही है जबकि एसआरएच के बल्लेबाजों ने भी मैच दर मैच रनों का अंबार लगाकर विपक्षी टीमों के हौसले तोड़े हैं। ऐसे में क्वॉलिफायर में इनके आपसी मुकाबले में दर्शकों को रोमांचक क्रिकेट की सौगात मिलने की गारंटी रहेगी।

केकेआर इस साल प्लेऑफ (IPL 2024 Playoffs) में पहुंचने वाली पहली टीम थी, जबकि सनराइजर्स ने आखिरी लीग मैच में पंजाब किंग्स को चार विकेट से हराकर दूसरा स्थान हासिल किया। लीग चरण के 70 मैचों में शीर्ष दो स्थान पर रही।

इन टीमों को पिछले 10 दिन में बारिश के कारण अच्छा-खासा ब्रेक मिल गया है। वैसे प्लेऑफ से पहले मैदान पर अधिक समय नहीं बिता पाने की चुनौती भी कठिन है। सैकड़ों किलोमीटर का सफर करके यहां पहुंचने वाली केकेआर और सनराइजर्स को हालात के अनुरूप ढलने के लिए अधिक समय नहीं मिलेगा।

दोनों ने आखिरी लीग मैच रविवार को ही खेला है। सनराइजर्स ने हालांकि पूरा मैच खेलकर पंजाब को हराया लेकिन केकेआर और राजस्थान रॉयल्स का मैच बारिश के कारण नहीं हो सका। केकेआर ने आखिरी पूरा मैच 11 मई को ही खेला था। बारिश के खलल से पहले केकेआर ने लगातार चार मैच जीते थे पिछले दो मैच बारिश की भेंट चढ़ गए।

 

पिच और मौसम : अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर इस आईपीएल सीजन के छह मुकाबलों में लक्ष्य का पीछा करने वाली टीमों ने चार में जीत हासिल की है। मौजूदा सीजन में एक पारी में 231 रन भी बने हैं तो पहले बैटिंग करते हुए टीम 89 पर भी सिमटी है। क्वॉलिफायर-1 मैच शुरू होने के समय तापमान करीब 43 डिग्री सेल्सियस रहेगा और मैच के दौरान इसमें ज्यादा कमी नहीं आएगी। बारिश के बाधा पहुंचाने के आसार नहीं हैं।

 

Most Popular