Friday, October 18, 2024

Yuvraj Singh : सिक्सर किंग युवराज की बड़ी भविष्यवाणी!: ये खिलाड़ी टी-20 वर्ल्ड कप में मचाएंगे धमाल

T20 World Cup 2024 : इस साल जून महीने में वेस्ट इंडीज और अमेरिका की मेजबानी में टी-20 वर्ल्ड कप 2024 खेला जाने वाला है। इस मेगा इवेंट का आगाज आईपीएल खत्म होने के तुरंत बाद 1 जून से होगा। इस टूर्नामेंट लेकर कई क्रिकेट दिग्गजों के रुझान सामने आए हैं। इसी कड़ी में वर्ल्ड क्रिकेट में सिक्सर किंग के नाम से मशहूर भारतीय दिग्गज युवराज सिंह (Yuvraj Singh ) ने भी इस टूर्नामेंट को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है।

ads1

युवी ने आईसीसी से बात करते हुए कुछ सवालों के जवाब दिए हैं। इस दौरान उन्होंने उन खिलाड़ियों के नाम बताए जो इस बार धमाल मचा सकते हैं। इसके साथ ही उन्होंने इस टूर्नामेंट को जीतने की सबसे बड़ी दावेदार टीमों का भी नाम बताया है।

आईसीसी ने शेयर किया वीडियो : आईसीसी ने अपने इंस्टाग्राम पर युवराज सिंह से बातचीत का एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में युवी से सबसे पहले साल 2007 के टी-20 वर्ल्ड कप में उनके सबसे बेहतरीन पल के बारे में पूछा गया। इसका जवाब देते हुए युवराज ने कहा कि युवा खिलाड़ियों का भाई-चारा और बिना जाने कि टी-20 क्या है, बस अपने खेल को खेलना और जीत का पल सबसे बेहतरीन था।

भारतीय टीम का की-प्लेयर कौन : इस वीडियो में युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने अगले सवाल पर मौजूदा समय में टी-20 क्रिकेट के नंबर 1 बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव की तारीफ करते हुए कहा कि जिस तरह सूर्या खेलते हैं, वह महज 15 गेंदो में खेल पलट सकते हैं। भारत की जीत के लिए सूर्या एक की-प्लेयर साबित हो सकते हैं।

युवी ने की पैट कमिंस की तारीफ : युवराज सिंह ने दूसरे देशों के की-प्लेयर्स के बारे में बताते हुए कहा कि इंग्लैंड के लिए लियम लिविंगस्टोन और वेस्टइंडीज के लिए रोवमन पॉवेल अहम साबित हो सकते हैं। इसके अलावा उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस को एक बेहतरीन गेंदबाज और कप्तान बताया।

पांड्या के बारे में क्या बोले युवराज : युवराज सिंह ने इस वीडियो में पूछे गए अगले सवाल पर मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या की तारीफ करते की। उन्होंने कहा कि ऐसा हो सकता है कि हार्दिक इस बार छह गेंदो पर छह छक्के लगाए।

यह चार टीमें खेलेंगी सेमी-फाइनल : इस वीडियो के अंत में युवी से जब पूछा गया कि इस बार कौन-सी टीमें टूर्नामेंट में सेमी-फाइनल तक जा सकती हैं। इसके जवाब में उन्होंने भारत सहित ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान का नाम लिया।

युवराज बने टी-20 वर्ल्ड कप के एंबेसडर : टी-20 वर्ल्ड कप के नौवें संस्करण की शुरुआत 1 जून से हो रही है। इस मेगा इवेंट में पहली बार दुनिया भर की 20 टीमें हिस्सा लेंगी। वेस्ट इंडीज और अमेरिकी की मेजबानी में खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट के लिए आईसीसी ने युवराज सिंह को एंबेसडर बनाया है। युवराज के अलावा क्रिस गेल और उसेन बोल्ट इस मेगा इवेंट के एंबेसडर हैं।

 

Most Popular