Thursday, October 17, 2024

Egg Auction : दो लाख रुपये से भी ज्यादा में नीलाम हुआ अंडा, जानिए इसकी खासियत

Jammu and Kashmir : किस्से कहानियों में आपने सोने के अंडे देने वाली मुर्गी के बारे में पढ़ा होगा. लेकिन क्या आपने कभी सोने का अंडा देखा है. अगर नहीं देखा है तो हम आपको असली सोने के अंडे (Egg Auction) के बारे में बताते हैं. जी हां एक ऐसा अंडा जो लाखों में बिका.

ads1

दरअसल जम्मू कश्मीर में सोपोर के मालपोरा गांव में एक मस्जिद के निर्माण के लिए पैसा इक्ट्ठा करने की मुहिम शुरू हुई. लोगों से जो भी संभव हो सका उन्होंने अपनी तरफ मस्जिद निर्माण के लिए दान किया.

एक रिपोर्ट में बताया गया कि एक गरीब शख्स ने मस्जिद कमेटी को अपनी तरफ से एक अंडा दान के रूप में दिया. मस्जिद कमेटी ने इसे दान के रूप में स्वीकार कर लिया.
कमेटी ने इस अंडे की नीलामी (Egg Auction)करने का फैसला लिया. दान में दिया गया यह अंडा ग्रामीणों के लिए एक प्रमुख आकर्षण बन गया.

इस अंडे की कीमत दस रुपये से ज्यादा नहीं रही होगी लेकिन नीलामी में इसके लिए बोली लगाने वालों की कमी नहीं थी.

रिपोर्ट की मानें तो यह अंडा कई लोगों के हाथों से होकर गुजरा. दरअसल इसकी कई बार नीलामी हुई. प्रत्येक नीलामी के बाद, खरीदार अधिक रकम जुटाने के लिए इसे दूसरी नीलामी के लिए वापस कर देते.

रिपोर्ट के मुताबिक स्थानीय लोगों ने बताया कि अंडा आखिरकार एक आदमी ने ₹70,000 में खरीदा. बार-बार अंडे की नीलामी से जुटाई गई कुल राशि लगभग ₹ 2.2 लाख थी.

Most Popular