Thursday, October 17, 2024

RCB vs KKR : कोहली की ‘विराट’ पारी पर भारी पड़ा अय्यर व सुनील की विस्फोटक पारी

RCB vs KKR Updates : इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन की धमाकेदार आगाज हो चुका है। हर एक एक से बढ़कर एक हाई-स्कोरिंग और रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। इसी कड़ी में आज सीजन के दसवें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और कोलकाता नाइट राइडर्स (RCB vs KKR) की टीमें एक-दूसरे के आमने-सामने थीं।

ads1

बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में कोलकाता की टीम ने आरसीबी को सात विकटों से मात देकर अपना लगातार दूसरी जीत दर्ज की। इसके साथ ही इस सीजन में पहली बार किसी होम टीम को मेहमान टीम के हाथों हार झेलनी पड़ी। कोलकाता की इस जीत में वेंकटेश अय्यर (50 रन) और सुनील नारायण (47 रन और 1 विकेट) ने अहम भूमिका निभाई। जबकि आरसीबी के लिए विराट कोहली (नाबाद 83 रन) की शानदार पारी बेकार गई।

मुकाबले की शुरुआत में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB vs KKR) की शुरुआत खराब रही। टीम के कप्तान फाफ डु प्लेसिस (8 रन) सस्ते में पवेलियन लौट गए। लेकिन विराट कोहली ने एक के बाद एक कैमरन ग्रीन (33 रन) और ग्लेन मैक्सवेल (28 रन) के साथ शानदार साझेदारी निभाकर आरसीबी के स्कोर को सौ रनों के पार पहुंचाया।

जबकि अंतिम ओवरों में दिनेश कार्तिक (20 रन) के साथ आक्रमक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में टीम को 182 रनों के बड़े टोटल तक पहुंचाया। विराट कोहली ने 59 गेंदों में 83 रनों की नाबाद पारी खेली। जबकि कोलकाता की ओर से हर्षित राणा ने सर्वाधिक दो विकेट चटकाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरे कोलकाता नाइट राइडर्स (RCB vs KKR) की टीम ने ताबड़तोड़ शुरुआत की। सुनील नारायण (47 रन) और फिल सॉल्ट (30 रन) की ओपनिंग जोड़ी ने पहली ही गेंद से आक्रमक बल्लेबाजी करते हुए शानदार साझेदारी निभाई। दोनों बल्लेबाजों ने पावरप्ले ओवरों का फायदा उठाते हुए टीम को सौ रनों के करीब पहुंचाया।

लेकिन पावरप्ले के बाद दोनों बल्लेबाज एक साथ पवेलियन लौट गए। इसके बाद वेंकटेश अय्यर (50 रन) ने कप्तान श्रेयस अय्यर के साथ अर्धशतकीय साझेदारी निभाकर टीम को लक्ष्य के करीेब पहुंचाया। जबकि वेंकटेश के पवेलियन लौटने के बाद कप्तान अय्यर (नाबाद 39 रन) ने तीन ओवर शेष रहते मुकाबले को खत्म किया।

Most Popular