Friday, October 18, 2024

Good News : छत्तीसगढ़ की बेटी का इंटरनेशल बेसबाल खेल में चयन, हांगकांग में करेगी भारत का प्रतिनिधित्व

जांजगीर चांपा. छत्तीसगढ़ के जांजगीर चांपा जिले के पामगढ़ ब्लाक के ग्राम नंदेली की बेटी सृष्टि शर्मा वूमेन्स बेसबाल खेल में हांगकांग में भारत का नेतृत्व करेगी. उम्दा खेल की वजह से देश स्तर पर उसका चयन हुआ है. 21 मई को सृष्टि टीम के साथ हांगाकांग रवाना होगी. सृष्टि का कहना है कि यह उसका सौभाग्य है कि उसे देश का नेतृत्व करने का अवसर मिला है. छत्तीसगढ़ बेसबाल एसोसिएशन के कोच मिताली घोष ने बताया कि सृष्टि बीते तीन चार सालों से खेल रही है. उसकी कड़ी मेहनत अब जाया नहीं जाएगी. सृष्टि बेसबाल खेल में लगातार उम्दा खेल का प्रदर्शन करती आ रहीं हैं. यही वजह है कि वह छत्तीसगढ़ के टॉपर खिलाड़ियों में उसका नाम है.

ads1

छत्तीसगढ़ की 3 बेटियां होंगी शामिल

सृष्टि सहित छत्तीसगढ़ की 3 बेटियां भारतीय महिला बेसबॉल टीम में 21 मई से 2 जून तक हांगकांग में होने वाले महिला बेसबॉल एशियन कप 2023 में भारतीय महिला बेसबॉल टीम का हिस्सा होंगी. 18 सदस्यीय इंडिया टीम में मूलतः जांजगीर-चांपा जिले के ग्राम नंदेली पामगढ़ निवासी सृष्टि शर्मा, बलरामपुर जिले की अंजली खलखो और कोरबा जिले की नेहा जयसवाल शामिल हैं.

21 मई से शुरू होगी प्रतियोगिता

सृष्टि ने बताया कि इस मुकाम में पहुंचने के लिए उनकी कोच मिताली घोष का बहुत बड़ा योगदान रहा है, क्योंकि उनके मार्गदर्शन में लगातार मेहनत कर रही हैं. नतीजा भी बहुत बढ़िया रहा और अब वह हांगकांग में खेल का जौहर दिखाएंगी. सृष्टि ने बताया कि राजस्थान में 14-15 मार्च को ट्रायल था, जिसमें पूरे देश से 200 खिलाड़ियों ने भाग लिया था. इनमें से 27 लोगों का चयन किया गया. उसके बाद पहला कैंप 12 से 26 अप्रैल जालंधर एलपीयू में लगा और दूसरा कैंप भी जालंधर में 9 मई से 18 मई तक हुआ. यहां खिलाड़ियों का फाइनल टेस्ट होना है, फिर पूरी टीम जालंधर से हांगाकांग के लिए रवाना होगी.  21 मई से 2 जून तक यह प्रतिस्पर्धा होगी. इसमें डेढ़ दर्जन से अधिक देश हिस्सा लेंगे.

 

Most Popular