Thursday, October 17, 2024

भाजपा के पूर्व केंद्रीय मंत्री ने भाजपा पर फिर साधा निशाना, कहा- हिंदू धर्म पर बीजेपी का पेटेंट नहीं, राम का नाम कोई भी ले सकता है

भोपाल। भाजपा नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री उमा भारती ने एक बार फिर बीजेपी पर निशाना साधा है. उमा भारती ने कहा कि ‘राम का नाम, हनुमान का नाम या हिंदू धर्मÓ पर भाजपा का पेटेंट नहीं हैÓ. उन्होंने एक बयान में कहा, ”कोई भी व्यक्ति इन पर आस्था रखता है या रख सकता है. अंतर सिर्फ इतना है कि इन पर हमारी आस्था राजनीतिक लाभ हानि से परे होती है.ÓÓ उन्होंने कहा, राम, तिरंगा, गंगा एवं गौ इन पर मेरी आस्था भाजपा ने तय नहीं की है. यह पहले से मेरे अंदर मौजूद थी. शराबबंदी उसी तरह की एक धारा है. इन बातों की लाइन मैंने खुद खींची है. बाकी बातों में भाजपा जो तय करती है मैं वही करती हूं. ÓÓ मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री भारती ने कहा कि अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो जायेगा.

ads1

कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर हमला करते हुए उन्होंने कहा, ”राहुल जी भारत जोड़ो यात्रा कर रहे हैं तो भारत टूटा हुआ कहां दिखता है. हमने (भाजपा नीत केन्द्र सरकार) तो अनुच्छेद 370 भी हटा दिया. अगर भारत में कोई चीज जोडऩा है तो वह है पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके). राहुल गांधी जी को अपनी यह यात्रा पीओके तक ले जानी चाहिए.ÓÓ उमा भारती ने एक सभा में कहा था कि लोधी समुदाय किसी भी राजनीतिक बंधन से मुक्त है. वह नहीं कहतीं कि एक पार्टी को ही समर्थन करें. इशारा बीजेपी की तरफ था. सियासत गर्माने के बाद भी उमा भारती ने अपने इस बयान का खंडन नहीं किया और कहा कि इसकी ज़रूरत भी नहीं है क्योंकि मैंने ऐसा ही कहा. उमा भारती ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर इस बयान के बाद कहा कि वह पहले भी कई बार इस मुद्दे को उठा चुकी है. मेरे भाषण के पहले के कुछ वाक्य बताना जरूरी हैं. इसलिए ट्वीट कर रही हूं. पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने लिखा, मैंने कहा कि पिछले 2018 के मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनावों में कुछ विधानसभा क्षेत्रों से मेरी सभा से पहले लोधी समाज से कुछ फ ोन मेरे ऑफि स में आए थे कि दीदी की सभी बैठक रद्द कर दीजिए. हम यहां के बीजेपी के उम्मीदवार से नाराज हैं. उसी के जवाब में मैंने उस दिन ऐसा बोला है.

Most Popular